Today Breaking News

Search This Blog

UPPSC : यूपीपीएससी इस माह के अंत में जारी करेगा दो भर्तियों के विज्ञापन


उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग इस माह के अंत में दो बड़ी भर्तियों के विज्ञापन जारी करने की तैयारी में है। इनमें पीसीएस और स्टाफ नर्स की भर्ती शामिल है। आयोग को दोनों भर्तियों से संबंधित पदों के अधियाचन भी प्राप्त हो चुके हैं। इसके अलावा आयोग को एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती का अधियाचन भी मिल चुका है।


इस हफ्ते अभ्यर्थियों ने आयोग में प्रदर्शन कर मांग की थी कि आचार संहिता लागू होने से पहले एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती का विज्ञापन जारी किया जाए। उस वक्त अभ्यर्थियों को बताया गया कि शासन से भर्ती का आदेश जारी हो चुका है। ऐसे में नया विज्ञापन जारी करने में कोई बाधा नहीं आएगी। वहीं, आयोग के सचिव जगदीश का कहना है कि आयोग संवैधानिक संस्था है। ऐसे में भर्ती प्रक्रिया आचार संहिता से प्रभावित नहीं होगी।

आयोग को टालनी पड़ेगी एसीएफ/आरएफओ मुख्य परीक्षा

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग को सहायक वन संरक्षक (एसीएफ)/क्षेत्रीय वन अधिकारी (आरएफओ)-2021 की मुख्य परीक्षा टालनी पड़ेगी। दरअसल, आयोग के कैलेंडर में यह परीक्षा सात मार्च से प्रस्तावित है और सात मार्च को आखिरी एवं सातवें चरण का मतदान है। हालांकि प्रयागराज की विधानसभा सीटों का चुनाव पांचवें चरण में प्रस्तावित है, लेकिन परीक्षा में अन्य जिलों से अभ्यर्थी भी शामिल होंगे। ऐसे में आयोग को परीक्षा टालनी पड़ेगी।

आयोग जल्द जारी करेगा परीक्षा कैलेंडर

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने अब तक वर्ष 2022 की भर्ती परीक्षाओं का कैलेंडर जारी नहीं किया है। आयोग चुनाव कार्यक्रम घोषित होने का इंतजार कर रहा था, ताकि परीक्षा कैलेंडर जारी करने के बाद चुनाव एवं परीक्षा की तिथियां आपस में न टकराएं। चुनाव कार्यक्रम जारी होने के बाद आयोग के लिए वर्ष 2022 का कैलेंडर जारी करने का रास्ता साफ हो गया है। आयोग के सचिव जगदीश का कहना है कि जल्द ही परीक्षा कैलेंडर जारी कर दिया जाएगा।


UPPSC : यूपीपीएससी इस माह के अंत में जारी करेगा दो भर्तियों के विज्ञापन Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Uptet Breaking News

0 comments:

Post a Comment

Today Most Important News