Today Breaking News

Search This Blog

यूपी मौसम अपडेट : बारिश के बाद अब घने कोहरे के लिए रहें तैयार, मौसम विभाग ने इस जिलों में जारी की चेतावनी, आज और कल रहें सतर्क


लखनऊ : बीते पांच दिनों से जारी बारिश का सिलसिला ज्यादातार इलाकों में सोमवार से लगभग रुक गया, पर प्रदेशवासियों को अभी गलन-ठिठुरन से राहत मिलने के आसार फिलहाल नहीं हैं। मौसम विभाग ने कुछ स्थानों पर बूंदाबांदी, गरज चमक के साथ-साथ घने कोहरे की चेतावनी जारी की है।


कोहरे से सर्वाधिक प्रभावित इलाकों में चंदौली, वाराणसी, गाजीपुर और आसपास के इलाके शामिल हैं। इसके अलावा जिन इलाकों में घने कोहरे का असर दिखेगा उनमें प्रयागराज, प्रतापगढ़, चंदौली, संत रविदास नगर जौनपुर, फर्रुखाबाद, कन्नौज, उन्नाव, लखनऊ, बाराबंकी, रायबरेली, अमेठी, सुल्तानपुर, अयोध्या, अंबेडकरनगर, हाथरस, कासगंज, एटा, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, औरैया और आसपास के इलाके शामिल हैं।

मऊ, बलिया, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई, अंबेडकरनगर, मेरठ, हापुड़, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, संभल, बंदायूं और आसपास के इलाके कोहरे की चादर से ढक रहने के आसार हैं। मौसम विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि घना कोहरा में पहले से ही फेफड़े से संबंधित बीमारियों से ग्रसित लोगों के लिए नुकसानदायक साबित हो सकता है। इसके अलावा आंखों में भी दिक्कत का कारण बनता है। बाहर निकलने से बचें और निकलना ही हो तो चेहरे व सिर को कवर करके निकलें।

वहीं सोमवार को भी दिन भर कोहरा छाया रहा और बादलों ने डेरा डाले रखा। इसके कारण ज्यादातर इलाकों में तापमान का उतार-चढ़ाव जारी रहा। मेरठ, बुलंदशहर, नजीबाबाद, गोरखपुर और इटावा में तापमान 10 से नीचे रहा। इटावा में तो तापमन 6.4 डिग्री दर्ज किया गया। जबकि हरदोई, कानपुर नगर, झांसी, बरेली, शाहजहांपुर, मेरठ, आगरा व अलीगढ़ में अधिकतम तापमान 20 से नीचे रहा।


यूपी मौसम अपडेट : बारिश के बाद अब घने कोहरे के लिए रहें तैयार, मौसम विभाग ने इस जिलों में जारी की चेतावनी, आज और कल रहें सतर्क Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Uptet Breaking News

0 comments:

Post a Comment

Today Most Important News