Today Breaking News

Search This Blog

माध्यमिक शिक्षा में पत्राचार शिक्षा संस्थान में तैनाती पर आरटीआइ उठाएगा ‘पर्दा

प्रयागराज: माध्यमिक शिक्षा में पत्राचार माध्यम से पढ़ाई की व्यवस्था संभाले उत्तर प्रदेश पत्राचार संस्थान में पुरुषों के 50 प्रतिशत पदों पर महिला प्रवक्ताओं की तैनाती से प्रश्न खड़े हो गए हैं। जिला मुख्यालयों के बालक वर्ग के राजकीय इंटर कालेजों में महिला शिक्षिकाओं की तैनाती से राजकीय शिक्षक संघ में रोष है। 794 प्रवक्ताओं की पदस्थापना में पुरुषों को जिले से बाहर करने पर नाराजगी बढ़ीहै। महिला प्रवक्ताओं की तैनाती को लेकर आरटीआइ लगाई है।



 आरटीआइ के माध्यम से माध्यमिक शिक्षा निदेशक से प्रश्न किया गया है कि पत्राचार शिक्षा संस्थान में प्रवक्ता के कितने पद सृजित हैं। उसमें कितने महिलाओं के हैं और कितने पुुरुषों के। वर्तमान में कार्यरत प्रवक्ताओं के नाम, कार्यरत विषय, सेवा में चयन और संस्थान में कार्य करने के वर्ष की भी जानकारी मांगी गई है। प्रयागराज में स्थित संस्थान में हिंदी विषय की कई महिला प्रवक्ता पदस्थापित हैं, जिस शासनादेश या राजाज्ञा के तहत यह पदस्थापन किया गया है, उसकी प्रमाणित छायाप्रति मांगी गई है। आरटीआइ लगाने वाले संघ के प्रांतीय महामंत्री रामेश्वर प्रसाद पाण्डेय ने कहा है कि यह पदस्थापन गलत किए गए हैं। जवाब के आधार पर वह आगे की कार्यवाही करेंगे।

माध्यमिक शिक्षा में पत्राचार शिक्षा संस्थान में तैनाती पर आरटीआइ उठाएगा ‘पर्दा Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Uptet Breaking News

0 comments:

Post a Comment

Today Most Important News