Today Breaking News

Search This Blog

कल से फिर से ऑनलाइन होगी पढ़ाई

कोरोना अपना असर एक बार फिर दिखाने लगा है। पिछले दो सत्रों की तरह इस बार भी केस बढ़ने के साथ ही पढ़ाई फिर ऑनलाइन मोड पर चली गई है। शनिवार को उप्र उच्च शिक्षा विभाग की ओर से इस बारे में आदेश जारी किया गया। उसके बाद देर शाम लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलसचिव कार्यालय से भी इस सम्बंध में निर्देश जारी किए गए कि विवि और इससे सम्बद्ध कॉलेजों में पढ़ाई ऑनलाइन कराई जाएगी।


ऑनलाइन पढ़ाई शुरू कराने का आदेश भले ही शनिवार को जारी किया गया है लेकिन लखनऊ विश्वविद्यालय व कॉलेज परिसरों में बीते एक हफ्ते से इसका असर दिखने लगा था। कक्षाओं में छात्र-छात्राओं की उपस्थिति कम हो गई थी।17 जनवरी से प्रस्तावित बीए, बीएससी, बीकॉम की तीसरे व पांचवे सेमेस्टर की परीक्षाओं में जिन छात्रों को बैठना है, उन्हें घर से पढ़ाई करने को बोल चुके हैं। जेएनपीजी कॉलेज की प्राचार्या डॉ. मीता शाह ने बताया कि सोमवार से पहले सेमेस्टर की कक्षाएं भी ऑनलाइन हो जाएंगी। नगर निगम डिग्री कॉलेज के प्राचार्य डॉ. एससी पांडेय ने बताया कि ऑनलइन कक्षाओं में दिक्कत नहीं आएगी।वहीं एकेटीयू प्र्रवक्ता आशीष मिश्रा ने बताया कि अभी इसके लिए आदेश आने का इंतजार है।

परीक्षाओं पर असर नहीं

उच्च शिक्षा विभाग द्वारा जारी आदेश में स्पष्ट किया गया है कि विश्वविद्यालयों में जो परीक्षाएं चल रही हैं, फिलहाल उन्हें जारी रखा जाएगा। हालांकि छात्र लगातार सेमेस्टर परीक्षाएं ऑनलाइन कराने की मांग कर रहे हैं। विशेष रूप से 17 जनवरी से जो परीक्षाएं शुरू होनी हैं, उनमें 25 हजार से ज्यादा छात्र-छात्राएं शामिल होंगे, इसलिए ऑनलाइन कराने की मांग हो रही है।

कल से फिर से ऑनलाइन होगी पढ़ाई Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Uptet Breaking News

0 comments:

Post a Comment

Today Most Important News