Today Breaking News

Search This Blog

शैक्षिक संस्थानों पर आफलाइन क्लासेज पर रोक, आन-लाइन क्लासेज जारी रहेंगी, स्कूलों छुट्टियां की अवधि बढ़ाई जा सकती है आगे


शैक्षिक संस्थानों पर आफलाइन क्लासेज पर रोक, आन-लाइन क्लासेज जारी रहेंगी, स्कूलों छुट्टियां की अवधि बढ़ाई जा सकती है आगे

लखनऊ। उत्‍तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते ख़तरे को देखते हुए शैक्षणिक संस्‍थानों पर फिर ताले लग गए हैं। पहले राज्‍य में कक्षा 1 से 8 तक के लिए स्‍कूल बंद किए गए थे, जिसके बाद कॉलेज और यूनिविर्सिटी में भी ऑफलाइन पढ़ाई पर रोक लगा दी गई।राज्‍य में तेजी से कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं जिसे ध्‍यान में रखते हुए राज्‍य सरकार ने शैक्षणिक संस्‍थानों को बंद करने का कदम उठाया है।



स्‍कूल, कॉलेज और यूनिवर्सिटी फिलहाल 16 जनवरी तक बंन्द किए गए हैं। रविवार को कोरोना की स्थिति का जायज़ा लेने के बाद ही शैक्षणिक संस्‍थानों को दोबारा खोला जाएगा, अन्‍यथा प्रतिबंध की अवधि बढ़ाई जा सकती है। हम आपको बता दें कि इस दौरान ऑनलाइन पढ़ाई जारी रखने की अनुमतियां दी गई है। क्‍लासेज़ ऑनलाइन माध्‍यम से जारी रहेंगी ताकि परीक्षाओं से पहले पढ़ाई का नुकसान न हो।


शैक्षणिक संस्‍थानों में ऑफलाइन क्‍लासेज़ पर पाबंदी लगाई गई है मगर परीक्षाएं आयोजित करने की छूट है। जिन कॉलेज-यूनिवर्सिटी में एग्‍जाम जारी हैं, वहां कोरोना संबंधी गाइडलाइंस के साथ एग्‍जाम आयोजित किए जा सकते हैं।

शैक्षिक संस्थानों पर आफलाइन क्लासेज पर रोक, आन-लाइन क्लासेज जारी रहेंगी, स्कूलों छुट्टियां की अवधि बढ़ाई जा सकती है आगे Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Uptet Breaking News

0 comments:

Post a Comment

Today Most Important News