Today Breaking News

Search This Blog

सात दिन में 4193 का साक्षात्कार बड़ी चुनौती, हाईकोर्ट के आदेश पर 31 तक पूरी होनी है प्रधानाचार्य भर्ती 2013

सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों में 599 पदों पर 2013 में शुरू हुई प्रधानाचार्य भर्ती इस महीने भी पूरी होने के आसार नजर नहीं आ रहे। हाईकोर्ट के 24 नवंबर और तीन दिसंबर के आदेश के अनुपालन में उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड को 31 जनवरी तक चयन प्रक्रिया पूरी करनी है।


इस भर्ती के लिए 25 हजार से अधिक अभ्यर्थियों को आवेदन पत्रों के ऑनलाइन सत्यापन के लिए बुधवार की रात 12 बजे तक का समय दिया गया था। गुरुवार सत्यापित आवेदन पत्रों की जांच में निकल जाएगा। बहुत तेजी से काम करते हुए भी चयन बोर्ड यदि शुक्रवार को साक्षात्कार में शामिल होने का पत्र जारी कर दे तो भी नियमावली के अनुसार 10 दिन से पहले इंटरव्यू शुरू नहीं हो सकते। एक पद पर सात अभ्यर्थियों के हिसाब से 599 पदों पर 4193 अभ्यर्थियों का साक्षात्कार लिया जाना है। 24 जनवरी से साक्षात्कार शुरू करते हैं तो 31 जनवरी तक कुल सात दिन का समय मिलेगा क्योंकि बीच में 26 जनवरी का राष्ट्रीय अवकाश है। इन सात दिनों में 4193 अभ्यर्थियों का साक्षात्कार लेते हुए चयन प्रक्रिया पूरी करना मुश्किल लग रहा है।


प्रवेश पत्र जारी करने से पहले कई अड़चन करना है दूर

चयन बोर्ड को प्रवेश पत्र जारी करने से पहले कई अड़चनों को दूर करना है। सत्यापन की तारीख दो बार बढ़ाने के बावजूद कई अभ्यर्थियों के आवेदन पत्र नहीं मिल रहे हैं। कुछ अभ्यर्थियों ने सत्यापन के दौरान गलत सूचना भर दी है और अब उसे ठीक करवाने के लिए आवेदन कर रहे हैं। इन त्रुटियों को दूर किए बगैर साक्षात्कार पत्र जारी नहीं हो सकते। लिहाजा चयन बोर्ड के लिए 14 जनवरी को साक्षात्कार पत्र जारी करना मुश्किल होगा।

सात दिन में 4193 का साक्षात्कार बड़ी चुनौती, हाईकोर्ट के आदेश पर 31 तक पूरी होनी है प्रधानाचार्य भर्ती 2013 Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Uptet Breaking News

0 comments:

Post a Comment

Today Most Important News