Today Breaking News

Search This Blog

12 जनवरी से होगी नीट पीजी काउंसलिंग, 27 प्रतिशत ओबीसी आरक्षण और 10 प्रतिशत ईडब्ल्यूएस आरक्षण की वैधता

 केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने रविवार को कहा कि नीट पीजी की काउंसलिंग 12 जनवरी से शुरू होगी। सुप्रीम कोर्ट ने सात जनवरी को अपने अंतरिम आदेश में नीट पीजी में दाखिले के लिए मेडिकल काउंसलिंग शुरू करने की अनुमति दे दी थी। यह काउंसलिंग सत्र 2021-22 के लिए की जाएगी। सुप्रीम कोर्ट ने 27 प्रतिशत ओबीसी आरक्षण और 10 प्रतिशत ईडब्ल्यूएस आरक्षण की वैधता को भी बरकरार रखा था।


मांडविया ने रविवार को ट्वीट किया, जैसा कि स्वास्थ्य मंत्रलय ने रेजिडेंट डाक्टरों को आश्वासन दिया था, सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद मेडिकल काउंसलिंग कमेटी द्वारा नीट पीजी की काउंसलिंग 12 जनवरी से शुरू हो रही है। इससे कोरोना के खिलाफ लड़ाई में देश को और ताकत मिलेगी। सभी अभ्यर्थियों को मेरी शुभकामना। नीट पीजी का आयोजन 11 सितंबर, 2021 को किया गया था। इस परीक्षा का परिणाम सितंबर के आखिरी सप्ताह में जारी किया गया था। लगभग 45,000 स्नातकोत्तर सीटों के लिए अभ्यर्थी काउंसलिंग का इंतजार कर रहे थे। फेडरेशन आफ रेजिडेंट डाक्टर्स एसोसिएशन (फोरडा) के अध्यक्ष मनीष निगम ने कहा कि 12 जनवरी से काउंसलिंग शुरू करने का हम सब स्वागत करते हैं। 20-25 जनवरी तक हमें रेजिडेंट डाक्टरों का नया बैच मिल जाएगा।

12 जनवरी से होगी नीट पीजी काउंसलिंग, 27 प्रतिशत ओबीसी आरक्षण और 10 प्रतिशत ईडब्ल्यूएस आरक्षण की वैधता Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Uptet Breaking News

0 comments:

Post a Comment

Today Most Important News