Today Breaking News

Search This Blog

69000 शिक्षक भर्ती मुद्दा-ए-कटऑफ:- अफवाह VS सत्यता 23 जनवरी 2020

69000 शिक्षक भर्ती मुद्दा-ए-कटऑफ:- अफवाह VS सत्यता 23 जनवरी 2020

🌋कोर्ट में केस दोबारा से नहीं सुना जा रहा है महाधिवक्ता द्वारा केवल अपने सबमिशन को नए जज के समक्ष दोबारा से कुछ नए बिंदुओं के साथ रखा गया है ।विपक्ष के कुछ वकीलों को सुना जाएगा कुछ के सबमिशन रिटेन लिए जाएंगे HN सिंह सर का भी रिटेन सबमिशन लिया जाएगा ।

महाधिवक्ता के कुछ महत्वपूर्ण बिंदु निम्नवत थे :-
1 :- As per the rule their is the provision that government can time to time fix a minimum qualifying marks in ATRE exam :- AG sir

2 :- पेज नम्बर 298 स्टेट की स्पेशल अपील में 2x क्वालीफाइंग मार्क्स डिफाइन किया हुआ है ।rules itself make it clear that is should be decided by government. :- #AG Sir

3 :-Purpose of holding this examination is to get better teacher,not to debar any one, page 310 is how marks will be divided...

4 :- My submission is that it is same for all the aspirant,no discrimination....This reason is false because everyone try to achieve maximum marks with their whole capabilities :- #AGSir 👍

5:- NCTE ने शामिल किया बीएड को तो हमने भी शामिल किया और शिक्षक पात्रता सम्बन्धी क्राइटेरिया तय करने की सर्वोच्च संस्था है #NCTE । NCTE सम्बन्धी दस्तावेज न्यायालय को सौंपे गए ।।

🌋शार्ट बहस होगी पर विपक्ष फिर भी समय लेने का प्रयास करेगा इसपर जज पर निर्भर है कि वह कितना समय देते हैं उन्हें बोलने का । रिपीट आर्गुमेंट किसी भी पक्ष का सुना नहीं जाएगा ।

🌋आज की बहस से दोनों जज सहमत व सन्तुष्ट दिखे शेष विपक्ष के समस्त तर्कों का जवाब भी अपने अधिवक्ताओं के माध्यम से रखवाया जाएगा उसके लिए आप दूसरों के द्वारा फैलाये जा रहे भ्रम या मकड़जाल से दूर रहकर शांति से अगली सुनवाई का इंतजार करें ।

🌋बहस केवल स्पेशल अपील पर हो रही है और होगी (कोर्ट के वर्तमान माहौल के अनुसार) उनके अलावा जो याचिकाएं डिटैग हो चुकी हैं उनपर बहस होने की उम्मीद लगभग शून्य है ।

🌋डेट कल न लगने का मुख्य कारण कल किसी स्पेशल मामले की सुनवाई का है जिसमे एक और जज बैठेंगे तो बेंच उसमे व्यस्त रहेगी । फिर शनिवार और रविवार का अवकाश है ।

🌋सुप्रीमकोर्ट के निर्देश का जिक्र आज महाधिवक्ता सर ने भी किया है जिस से ये उम्मीद है कि केस का निस्तारण जल्द होगा पर जल्द का मतलब ये नहीं कि हर सुनवाई पर आप आखिरी की उम्मीद पालिये । इधर उधर की अपडेट्स और अफवाह से बचकर शांति से टीम से जुड़े रहें ।

🌋टीम पर भरोसा बनाये रखिए,कुछ भितरघाती लोगों द्वारा बरगलाने पर तनिक सी देर में आपा न खो कर परिवार की भांति व्यवहार किया कीजिये । कोई तारीफ करे तो न बताइए चलेगा पर कोई बुराई करे या अनर्गल बातें करें तो मुंहतोड़ जवाब आप स्वयं दीजिये उसके बाद सूचित कीजिये ।।

69000 शिक्षक भर्ती मुद्दा-ए-कटऑफ:- अफवाह VS सत्यता 23 जनवरी 2020 Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Uptet Breaking News

0 comments:

Post a comment

Today Most Important News