Today Breaking News

Search This Blog

अंतर्जनपदीय/ म्युचुअल ट्रांसफर विशेष

अंतर्जनपदीय/ म्युचुअल ट्रांसफर विशेषसाथियों, 

             जब से अंतर्जनपदीय ट्रांसफर हेतु विज्ञापन आया है बहुत से साथियो के विभिन्न जानकारी हेतु फोन, मैसेज आ रहे हैं, उन सभी के क्रमवार उत्तर देने का प्रयास इस पोस्ट के माध्यम से कर रहा हूँ-
*(1) म्युचुअल ट्रांसफर-* फिलहाल अभी जो विज्ञापन और वेबसाइट गतिमान है वो सिर्फ अंतर्जनपदीय स्थानांतरण हेतु है। म्युचुअल हेतु अभी तक न कोई विज्ञापन आया है न हि वेबसाइट पर ऐसा कुछ है।
*(हालांकि शासन से स्पष्ट किया है कि दोनों प्रक्रिया साथ चलेगी, अतः म्युचुअल से लाभान्वित होने वाले साथियो को सलाह है कि एक बार माननीय मंत्री जी से 2 से 3दिन के अंदर अवश्य मिल लें)*

*(2) जनपदों के विकल्प-* विज्ञापन में स्पष्ट उल्लिखित है कि आप चाहे तो 5 जनपदों के विकल्प दे या यदि आप किसी 1 या 2 जनपद में से ही किसी जनपद में जाना चाहते हैं तो सिर्फ 1या 2 जनपद के ही विकल्प दे ,  बाकी के विकल्प को रिक्त छोड़ दें, जनपदों की पुनरावृत्ति कदापि न करे क्योंकि वेबसाइट पर स्पष्ट रूप से मार्क किया गया है।
*(3) नियुक्ति तिथि/ कार्यभार ग्रहण तिथि-* जिस तिथि को आपका नियुक्ति पत्र जारी हुआ है, उसमे पत्रांक लिखा होगा वह आपकी नियुक्ति तिथि (अपॉइंटमेंट) होंगी, और जिस तिथि पर आपने विद्यालय में जॉइन किया है वह आपकी कार्यभार ग्रहण तिथि (जोइनिंग) होगी।

*(4) बिंदु 25 & 26 ट्रांसफर चाहने का कारण-* वस्तुतः तो यह बिंदु उल्लिखित 6 तरह के लाभ (वेटेज) लेने वालों के लिए है, आप जिस प्रकार का लाभ ले रहे हो, उसका प्रमाण कारण में संलग्न करना है। जैसे आप पति / पत्नी मामले में लाभ लेना चाहते हैं तो पति को लाभ लेना है तो पत्नी का नियुक्ति पत्र संलग्न करेगा, यदि चाहे तो पत्नी के खण्ड शिक्षा अधिकारी द्वारा प्रमाणित *सेवा प्रमाण पत्र* भी बनवाकर लगा सकते हैं। 
*चूंकि महिलाओ के लिए न्यूनतम सेवावधि की छूट हेतु विवाहित या अविवाहित का बंधन हटा दिया गया है अतः ससुराल या माता पिता की देखभाल हेतु कारण का संलग्नक लगाने की आवश्यकता नही है।*
    बाकी सामान्य (उपरोक्त 6 में से किसी भी श्रेणी का वेटेज का जो लाभ नही ले रहे) अभ्यर्थियों को कारण हेतु संलग्नक लगाने की आवश्यकता नही, फिर भी चाहे तो अपने ट्रांसफर हेतु कारण का एक प्रार्थना पत्र संलग्न कर दे, लेकिन उसका कोई अतिरिक्त लाभ नही मिलेगा)।

*नोट- सेवा प्रमाण पत्र के अतिरिक्त समस्त प्रकार के अभिलेख विज्ञापन जारी होने की पूर्व की तिथि के होने चाहिए*

धन्यवाद।

अंतर्जनपदीय/ म्युचुअल ट्रांसफर विशेष Rating: 4.5 Diposkan Oleh: Uptet Breaking News

0 comments:

Post a Comment

Today Most Important News